हाई-प्रोटीन पुलाव होम शेफ वडोदरा द्वारा

अगर हम कुछ स्वादिष्ट खाने के मूड में हैं, लेकिन बिरयानी जैसी जटिल चीज तैयार करने के लिए समय या ऊर्जा की कमी है, तो पुलाव हमारी पसंदीदा डिश है। यह सादा एक बर्तन वाला भोजन एक स्वादिष्ट मसालादार रात का खाना है क्योंकि यह चावल, सब्जियों और मसालों से भरा होता है। लोग पुलाव बनाना पसंद करते हैं क्योंकि यह अधिक स्वादिष्ट होता है और इसमें दाल, चावल और सब्जी के समान पोषक तत्व होते हैं। भले ही पुलाव को एक संतुलित और स्वस्थ भोजन माना जाता है , लेकिन होम शेफ वड़ोदरा ने उच्च-प्रोटीन शाकाहारी पुलाव व्यंजनों को ढूंढकर इसे और भी स्वस्थ बनाने का एक तरीका खोज लिया है जो अविश्वसनीय रूप से सरल और स्वादिष्ट हैं।

सोया पुलाव

soya-pulao--nutrients

सबसे आसान व्यंजन है पुलाव और सब्जी। यह एक चावल का व्यंजन है जिसे व्यावहारिक रूप से हर कोई पसंद करता है जो लंबे दाने वाले चावल, विभिन्न मसालों और सब्जियों का उपयोग करके बनाया जाता है। यह सादे चावल को एक स्वादिष्ट स्पर्श देता है और जल्दी और आसानी से होम फूड डिलीवरी ऐप वडोदरा पर आसानी से उपलब्ध संतुलित भोजन में बदल जाता है। क्या आपकी कोई ऐसी तस्वीर है जिसमें आप पुलाव का कटोरा खा रहे हों और रायता खा रहे हों? इस रेसिपी के कई अलग-अलग संस्करण हैं जिनमें चिकन पुलाव, मटन पुलाव, पनीर पुलाव, शाकाहारी पुलाव और बहुत कुछ शामिल हैं। हर एक रेसिपी स्वादिष्ट और सुपर हेल्दी है।

यह शाकाहारी पुलाव रेसिपी किसी भी अवसर के लिए बनाई जा सकती है, चाहे आप जल्दी लंच करना चाहते हैं या दिन का अंत कुछ स्वादिष्ट के साथ करना चाहते हैं। आप प्रोटीन से भरपूर सोया चंक्स और सुगंधित मसालों का उपयोग करके कुछ सरल चरणों के साथ एक स्वादिष्ट, मसालेदार पुलाव रेसिपी तैयार कर सकते हैं।

पनीर पुलाव

paneer-pulao--healthy-food

पनीर पुलाव, जिसे पनीर के नाम से भी जाना जाता है, में प्रोटीन शक्तिशाली होता है। वेजिटेबल पुलाव या बिरयानी जैसे अन्य चावल के व्यंजनों की तुलना में, यह रेसिपी समय की बचत करती है क्योंकि पनीर जल्दी पक जाता है। पुलाव को और स्वाद देने के लिए आप इसमें और भी सब्जियां मिला सकते हैं.

नवरतन पुलाव

लंबे दाने वाले बासमती चावल, ताजी सब्जियां और सूखे मेवे नवरतन पुलाव को एक स्वादिष्ट और आकर्षक व्यंजन बनाते हैं। किसी पार्टी या अन्य विशेष कार्यक्रम के लिए एक आदर्श भोजन।

एक बर्तन में रात का खाना पकाने की एक प्रसिद्ध विधि में बासमती चावल, मसाले और सूखे मेवे होते हैं। चूंकि यह अतिरिक्त साइड डिश की आवश्यकता के बिना सभी आवश्यक पूरक प्रदान करता है, यह एक आदर्श लंचबॉक्स या टिफिन बॉक्स रेसिपी है। इस पुलाव रेसिपी को कई तरह से बनाया जा सकता है और इसे अक्सर नट्स और ड्राई फ्रूट्स के साथ परोसा जाता है।

हरे मटर का पुलाव

हम में से ज्यादातर लोग रोज चावल खाना पसंद करते हैं. हमारे स्वाद और वरीयताओं के आधार पर हम कभी-कभी सामान्य उबले हुए चावल के बजाय कुछ बदलाव करने पर विचार करते हैं। यह स्वादिष्ट मटर पुलाव उनमें से एक हो सकता है। मटर और मसालों के साथ, इसमें चावल के गुण हैं।

एक लाजवाब पुलाव बनाने के लिए सादे चावल में मटर और मसाले डाले जाते हैं।

मिक्स्ड वेजिटेबल पुलाव

यह खूबसूरत मेडली पॉट को आराम देगी. बगीचे से सब्जियों के साथ पकाया जाने वाला एक त्वरित, आसान और स्वादिष्ट चावल का व्यंजन!

इस रेसिपी में विभिन्न प्रकार के मसालों, सब्जियों और चावल को प्रेशर कुकर में पकाने से पहले उन्हें तेल और घी में भूनने की आवश्यकता है, ठीक वैसे ही जैसे आप सादे चावल पकाते हैं। तेज पत्ते, दालचीनी और लौंग का समावेश, जो एक सुंदर और सूक्ष्म गंध पैदा करता है और बस आपको मदहोश कर देता है, इस आसान मिश्रित सब्जी पुलाव रेसिपी को अपना व्यक्तित्व देता है।

पालक-पुलाव

palak-pulao--delicious
पालक पुलाव (पालक चावल) न केवल बनाने में आसान शाकाहारी व्यंजन है बल्कि पालक के सभी लाभों का उपभोग करने का एक शानदार तरीका भी है। पालक पुलाव की यह स्टेप-बाय-स्टेप फोटो रेसिपी पालक प्यूरी और कटी हुई पालक दोनों का उपयोग करके इसे एक अच्छा रंग, स्वाद और बनावट देती है। स्वीट कॉर्न इसे एक आकर्षक रूप देता है, और सावधानी से चुने गए मसाले इसे एक आकर्षक सुगंधित स्वाद और स्वाद देते हैं। इस रेसिपी में दिए गए सुझावों, संशोधनों और परोसने के सुझावों का उपयोग करके घर पर पालक चावल पुलाव बनाना और एक स्वस्थ रात का खाना बनाना काफी आसान है।

मकई का पुलाव

एक स्वादिष्ट और आसानी से बनने वाली भारतीय चावल की डिश जो आपके सामान्य मटर के पुलाव से अलग है, वह है मकई का पुलाव! मीठी मकई के दाने, बासमती चावल, और भारतीय मसाले वे प्रमुख सामग्रियाँ हैं जो भारतीय शैली के मकई पुलाव के लिए इस रेसिपी को अन्य तुलनीय पुलावों से अलग करती हैं। खाना पकाने की तकनीक में कुंजी निहित है; वे इसे अपने आप से आकर्षक नहीं बनाते हैं।

टमाटर का पुलाव

टमाटर का पुलाव टमाटर, प्याज, धनिया और भारतीय मसालों के साथ उबले हुए चावल के स्वाद के लिए एक सरल रेसिपी है। इसे भारत के दक्षिणी भागों में टमाटर स्नान के रूप में भी जाना जाता है। तैयारी में धनिया के बीज, चने की दाल और उड़द की दाल से बना सूखा मसाला पाउडर भी शामिल है।

चना दाल पुलाव

यह झटपट बनने वाली पुलाव डिश चिर-परिचित दाल चावल को मसालेदार अपडेट देती है। यह खुशबूदार पुलाव चने की दाल, चावल और साबुत मसालों का इस्तेमाल करके घर पर झटपट बनाया जा सकता है.

ओट्स पुलाव

यह झटपट बनने वाली पुलाव डिश चिर-परिचित दाल चावल को मसालेदार अपडेट देती है। इससे एक स्वादिष्ट पुलाव बनता है जिसे चने की दाल, चावल और साबुत मसालों का उपयोग करके घर पर झटपट बनाया जा सकता है।

क्विनोआ पुलाव

अगर आप चावल के स्वादिष्ट और अच्छे विकल्प की तलाश में हैं तो क्विनोआ ट्राई करें। नकली अनाज को चावल की तरह ही तैयार किया जाता है और इसका स्वाद मिट्टी जैसा होता है। पौधे आधारित प्रोटीन का एक अच्छा स्रोत क्विनोआ के रूप में जाना जाता है। यह पुलाव रेसिपी पारंपरिक चावल पुलाव के बराबर है।

अंडा कीमा पुलाव

रॉयल बिरयानी, विदेशी करी और स्वादिष्ट मिठाइयाँ भारतीय त्योहारों में परोसे जाने वाले दैनिक खाद्य पदार्थ हैं। हालाँकि, यदि आप कुछ सरल, त्वरित और एक बर्तन की तलाश कर रहे हैं, तो पुलाव आदर्श हैं। जब सफेद चावल या भूरे चावल के साथ बनाया जाता है, तो पुलाव आपकी पसंद की सब्जियों या मांस से भर जाता है, जिससे यह अविश्वसनीय रूप से पौष्टिक और संतोषजनक हो जाता है। इसके अलावा, घर पर पुलाव बनाना बिल्कुल भी चुनौतीपूर्ण नहीं है, वड़ोदरा में होम फूड सर्विसेज के मेनू में इसे स्वादिष्ट बनाना है, जब आपके घर में मेहमान हों। इसलिए, यदि आप रसोई में प्रयोग करना पसंद करते हैं, तो हमारे पास एक उत्कृष्ट अंडे कीमा पुलाव रेसिपी है जो मुंह में पानी लाने वाली और बनाने में आसान है।

यह अंडा कीमा पुलाव खाने में बहुत अच्छा होता है क्योंकि इसमें स्वस्थ मसाले, सब्जियां और अंडे कीमा विधि से पके होते हैं। अतिरिक्त स्वाद के लिए, इस गरमा-गरम खाने को गाढ़े दही, सलाद और हरी चटनी के साथ परोसें। जब आप यह सुनिश्चित नहीं कर पा रहे हों कि क्या बनाया जाए या ताज़ा स्वाद ढूंढ रहे हों, तो होम शेफ वड़ोदरा की रेसिपी ट्राई करें।

en English
X
Scroll to Top