पुणे में प्रमुख होम फूड डिलीवरी सेवाओं द्वारा अद्वितीय मिठाइयों की सूची

भारी भोजन के बाद आप बहुत अधिक भर जाते हैं, लेकिन जब टेबल पर लेमन टार्ट या एक प्यारा कपकेक लाया जाता है, तो आप किसी तरह उनके लिए जगह बना लेते हैं। आइए इसका सामना करें, सभी को मिठाई पसंद है, और उन्हें कौन दोष दे सकता है? आप अकेले नहीं हैं अगर कुछ स्वादिष्ट मीठा खाने से आपको बुरे दिन से निकलने में मदद मिलती है। लालसा होने पर आप जो चाहते हैं उसे ठीक से प्राप्त करना अच्छा होता है। इसलिए, जब आप पाई का टुकड़ा चाहते हैं तो और कुछ भी पर्याप्त नहीं होगा। आपको उन्हें तब खाना होगा जब आप पूरी रात फ्रिज में छिपे चॉकलेट ब्राउनी के बारे में सोचना बंद नहीं कर सकते।

इसलिए कैंडी कार्ट पर लहराना बंद करें और स्थिति का लाभ उठाएं। हम दिन भर चॉकलेट केक, स्वादिष्ट फिरनियों और मौसमी विशिष्टताओं के बीच मिठाई के बारे में सोचते रहे हैं। (और यह अतिशयोक्ति नहीं है।) पुणे में टॉप होम फूड डिलीवरी ऐप में इन स्वादिष्ट व्यंजनों को सलाम करें, जिसमें बिना किसी परेशानी के सभी अच्छाई हैं। आप अपना रात का खाना शुरू करने से पहले हमारे मुंह में पानी लाने वाले क्विक डेजर्ट मील का सेवन करने के लिए ललचा सकते हैं क्योंकि वे अविश्वसनीय हैं।

अपनी मीठी इच्छा को पूरा करने के लिए, इन हमेशा पसंदीदा मिठाइयों का आनंद लें, जो घर की बनी बर्फी से लेकर मूंग दाल का हलवा तक हैं।

अंबा पोली

Amba-Poli--seasonal-specialties

ताजे आम के गूदे को बटर पेपर पर पतला फैलाकर ओवन में या बाहर धूप में सुखाया जाता है। मैंगो पॉली तैयार करने के लिए आम के पत्तों को छोटे स्ट्रिप्स या चौकोर टुकड़ों में काटा जाता है। इस मिठाई को आम पापड़ के नाम से भी जाना जाता है। ये कभी-कभी पके हुए, सुगंधित और थोड़ी अधिक चीनी के साथ मीठे होते हैं।

मैंगो शीरा

महाराष्ट्र की एक लोकप्रिय मिठाई शेरा है, जिसे सूजी या सूजी से बनाया जाता है। शेरा में आम, अनन्नास और केले सहित विभिन्न प्रकार के प्राकृतिक उत्पादों का स्वाद होता है। गर्मियों में लोग आम का शरबत खाना पसंद करते हैं, और कभी-कभी वे इसे नाश्ते में भी खाते हैं।

मैंगो मस्तानी

Mango-Mastani--seasonal-specialties

कई महाराष्ट्रीयन इस पारंपरिक पुनेकर पेय को पसंद करते हैं, जो गर्मियों में आम का इलाज है। केरी मस्तानी उन लोगों के लिए बनाई गई मिठाई है जो अपने पेय को बेहद मीठा और क्रीम, ड्राई फ्रूट्स और नट्स से भरपूर पसंद करते हैं। केरी मस्तानी एक स्वादिष्ट और स्फूर्तिदायक आम का व्यंजन है जिसे आपको अगली बार जब आप पुणे में हों तो अवश्य आजमाना चाहिए।

आम रस

aamras--seasonal-specialties

गर्मियों के दौरान, आम रस को भारतीय थाली के एक घटक के रूप में परोसा जाता है। इस प्यारे हापुस ट्रीट में ताज़े आम के गूदे को इलायची, जायफल, काली मिर्च और केसर के दूध जैसे मसालों के साथ मिलाया जाता है और इसे आमतौर पर तली हुई गरम पूरियों के साथ परोसा जाता है।

काजू की कतली जफरनी

Kaju-ki-Katli-Zafrani--favorite-desserts

बचपन की कई लोगों की पसंदीदा यह बर्फी काजू और दूध से बनाई जाती है. कोई भी भारतीय पार्टी इसके बिना पूरी नहीं होगी क्योंकि यह बहुत सरल लेकिन सुंदर है। स्टोर से खरीदी गई किस्म से बचें और इसे घर पर तैयार करें।

मूंग दाल की बर्फी

 यह मूंग दाल की बर्फी बहुत ही अच्छी बनती है, मान लीजिये आपको बर्फी खाने में मजा आता है. बर्फी डालने से पहले मूंग दाल, घी, खोवा, चीनी और पानी डालकर मिश्रण को सैट कर लीजिये. यह स्वादिष्ट बर्फी बहुत ही नरम और स्वादिष्ट होती है.

अमरखंड

Amarkhand--favorite-desserts

 श्रीखंड, एक पारंपरिक मसालेदार और मीठा निलंबित दही का इलाज, महाराष्ट्र के प्रसिद्ध अमरखंड को बनाने के लिए ताजा हापुस लुगदी के साथ मिलाया जाता है।

मूंग दाल पायसम

 खीर जैसा मीठा पायसम दक्षिण भारत का बहुत पसंद किया जाने वाला व्यंजन है। यदि आप पायसम की मलाईदार, दूधिया बनावट का आनंद लेते हैं, तो यह आम की दाल आपके लिए एक बेहतरीन उपचार होगी।

गाजर का हलवा

gajar-ka-halwa--delicious-delights

यह सर्दियों का हमारा पसंदीदा व्यंजन है, और इस रेसिपी के साथ, आप अपने घर में आराम से अपने लिए एक लाजवाब परोस सकते हैं! यह हेल्दी और पेट भरने वाला व्यंजन कद्दूकस की हुई गाजर, खोवा, दूध, चीनी, घी और ढेर सारे बादाम से बनाया जाता है।

शंकरपाड़ा

शंकरपाड़ा या शंकरपाली के नाम से जानी जाने वाली एक छोटी, तीखी मिठाई को विशेष अवसरों पर बनाया जाता है। शंकरपाड़ा, चीनी, घी, मैदा और सूजी के आटे से बनी एक मीठी पेस्ट्री, पहले से पैक करके दुकानों में व्यापक रूप से बेची जाती है। शंकरपाली न केवल महाराष्ट्र में बल्कि गुजरात और कर्नाटक में भी एक बहुत लोकप्रिय संगीत शैली है।

मुग दालना लड्डू

भारत में सबसे लोकप्रिय मिठाइयों में से एक यह काटने के आकार का, गोल व्यंजन है। मैगी दाल के लड्डू लाजवाब और सॉफ्ट होते हैं. भुनी हुई मूंग दाल का पाउडर बनाकर घी और चीनी में पका कर लड्डू बना लीजिये.

पूरन पोली

puran-poli--quick-dessert

भोजन हर छुट्टी की परम आत्मा है, और अन्य छुट्टियों जैसे गणेश चतुर्थी त्योहार और दिवाली को प्रतिष्ठित महाराष्ट्रीयन व्यंजन पूरन पोली द्वारा परिभाषित किया गया है। यह चीनी और चने की दाल के साथ पकाई हुई मीठी दाल की एक आसान फ्लैटब्रेड रेसिपी है। यह जटिल स्वाद के साथ एक स्वादिष्ट साइड डिश है जो तैयार करने में अविश्वसनीय रूप से आसान और त्वरित है। यह भोजन सभी उम्र के लोगों के लिए बहुत अच्छा है, और आप इसे लंचबॉक्स में भी पैक कर सकते हैं।

मूंग दाल का हलवा

Moong-Dal-ka-Halwa--quick-dessert

मूंग दाल का हलवा इलायची और बादाम के साथ मसालेदार होता है। यह सर्दियों के दौरान स्वाद लेने के लिए एक आदर्श मिठाई है। विश्वास से परे तेज़, आसान और स्वादिष्ट।



केसरी जलेबी

Kesari-Jalebi--favorite-desserts

जलेबी के नाम से जानी जाने वाली भारतीय मिठाई स्वादिष्ट केक है जो आपके मुंह में जाते ही पिघल जाती है। जलेबी एक लोकप्रिय भारतीय और ईरानी स्ट्रीट फूड मिठाई है। जन्माष्टमी और दिवाली जैसी छुट्टियों के लिए अपने घर में पाक जादू काम करने के लिए इस व्यंजन का प्रयोग करें।

मुँह में पानी लाने वाली, कुरकुरी जलेबियाँ कुछ ही सामग्री से झटपट बनाई जा सकती हैं। एक दही और आटे का आटा जिसे किण्वित किया जाता है, जलेबी के लिए उपयुक्त आकृतियों में तला जाता है और फिर केसर-चीनी की चाशनी में लपेटा जाता है। यह भारतीय व्यंजन झटपट तैयार हो जाता है और बड़ी मात्रा में खाया जाता है।

नारियल के लड्डू

coconut-ladoo--delicious-delights

भारतीय खाने का एक मूल व्यंजन किसी भी त्यौहार पर बनाया जा सकता है. रक्षाबंधन, दिवाली, होली, गणेश चतुर्थी, दिवाली या नवरात्रि जैसे किसी भी अवसर के लिए इस आसान और स्वादिष्ट मिठाई को बनाएं। भारतीय नारियल के लड्डू बनाने के लिए ताजा कसा हुआ नारियल और ताजा दूध का उपयोग किया जाता है।

फ्रूट कस्टर्ड

यह दूध और मिश्रित फलों से बनी एक मिठाई है जो स्वादिष्ट मलाईदार और बनाने में आसान है। इस डिश में पहले से बने वनीला कस्टर्ड पाउडर से गाढ़ा और क्रीमी मिल्क कस्टर्ड बनाया जाता है और मीठे मौसमी फलों के स्वाद के साथ बनाया जाता है। यह देखते हुए कि नुस्खा सरल है, आसानी से दोगुना या तिगुना किया जा सकता है, और समय से पहले बनाया जा सकता है, यह बच्चों की पार्टी या किसी अन्य सभा के लिए आदर्श है।

क्या डेसडेंट पुडिंग या स्वादिष्ट चॉकलेट केक खाने से कम-से-परफेक्ट दिन का दर्द कम हो जाता है? यहां हमारे कुछ पसंदीदा, बिना झंझट के मिठाई के व्यंजन हैं जो परेशानी के बजाय स्वाद पर ध्यान केंद्रित करते हैं।

en English
X
Scroll to Top