दिवाली स्पेशल: दिवाली के लिए शुगरफ्री मिठाई जिसे आप ऑर्डर कर सकते हैं

दीवाली, सबसे उत्सुकता से प्रतीक्षित भारतीय छुट्टियों में से एक, अंत में यहाँ है! जैसे-जैसे शुभ दिन नजदीक आ रहा है, हमने अपने घरों और दफ्तरों को सजाना शुरू कर दिया है और हाउस पार्टीज और गेट-टूगेदर के लिए तैयार हो गए हैं। जैसा कि हम सभी जानते हैं, दिवाली उत्सव सहित हर सभा, व्यंजनों के इर्द-गिर्द घूमती है। यह मानते हुए कि आप इस बात को लेकर चिंतित हैं कि दिवाली मेनू में मिठाइयों की अधिकता आपके वजन घटाने के प्रयासों को अभी तक रोक देगी, आराम करें! चूँकि हमें बिना चीनी वाली मिठाइयों का वर्गीकरण मिला है जो घर पर तैयार करना आसान है और आपके खाने की नियमित योजनाओं के चुलबुले हिस्से का समर्थन करेगी। दूर और दूर श्रेष्ठ, इन मिठाइयों में थोड़ा निवेश और परिश्रम की आवश्यकता होती है, जैविक उत्पादों द्वारा स्वाभाविक रूप से बेहतर होते हैं और अविश्वसनीय रूप से स्वादिष्ट होते हैं।

इससे भी बेहतर, इन मिठाइयों को कम समय और प्रयास की आवश्यकता होती है, इसमें प्राकृतिक फलों की शक्कर मिलाई जाती है, और अविश्वसनीय रूप से स्वादिष्ट होती हैं। कौन अधिक चाह सकता है? इन स्वादिष्ट, सेहतमंद दिवाली व्यंजनों को आज़माएँ जो चीनी से मुक्त हैं:

खास मालपोई

अपने आप को पारंपरिक मिठाइयों तक सीमित क्यों रखें जब आप कुछ अलग करके इस स्वादिष्ट मिठाई से अपना स्वाद खराब कर सकते हैं? खास मालपोई इस क्रिसमस के मौसम में आगंतुकों को चकाचौंध करने के लिए सबसे अच्छी पेस्ट्री है क्योंकि इसे पारंपरिक गाजर का हलवा के साथ बनाया जाता है और एक पतली चादर से ढका जाता है।

भुने हुए बादाम की बर्फी

दिवाली का जश्न बर्फी के बिना वैसा नहीं है जैसा हमारे दिलों में है। इस दिवाली इस रोस्टेड बादाम शुगर फ्री बर्फी को बनाएं. यह बादाम बर्फी पूरी तरह से भुने हुए बादाम और स्वादिष्ट खोये से भरी एक सरल तीन सामग्री वाली रेसिपी है।

फिग मूज

Fig-mousse--mithais

अपने अनोखे स्वाद के कारण, फिग (अंजीर) नाश्ते के लिए एक बेहतरीन सर्दियों का फल है। अंजीर के अपने प्यार को एक समृद्ध, मलाईदार मिठाई में क्यों न बदलें? त्योहारों के इस मौसम में, फिग मूस पारंपरिक मिठाइयों और विदेशी स्वादों के अपने प्यार को मिलाने के लिए एक उत्तम उपचार है।

फलधारी बादाम की बर्फी

Faldhari-Badam-ki-barfi--mithais

इस छुट्टी आप अपने स्वास्थ्य की चिंता किए बिना चीनी मुक्त मिठाइयों का आनंद ले सकते हैं। इसे मावा और स्वस्थ बादाम, बादाम, अखरोट और अंजीर से बनाया जाता है। मावा और बादाम को पकाएं, सामग्री को मिला लें, परोसने से पहले खाने को प्लेट में काट लें। स्वाद के लिए जायफल पाउडर की अंतिम डस्टिंग डालने के बाद, डिश परोसने के लिए तैयार है।

गुलाब कलाकंद

Rose-kalakand--Diwali-menu

गुलाब की खूबसूरत खुशबू किसे अच्छी नहीं लगती। इसे चखने के बारे में क्या ख्याल है? हालांकि गुलाब नलियार कलाकंद एक अपेक्षाकृत अज्ञात मिठाई है, हम आपको आश्वस्त कर सकते हैं कि यह अब तक के सबसे स्वादिष्ट व्यंजनों में से एक है। मिठाई, जो स्वर्ग के एक टुकड़े की तरह स्वाद लेती है और बिना चीनी के गुलाब के शरबत के साथ बनाई जाती है, आपकी दिवाली उपहार टोकरी के लिए एक बढ़िया अतिरिक्त है।

कद्दू का पेठा

Pumpkin-petha--Diwali-menu

पूरी तरह से सब्ज़ियों से बना पेठा अपने कुरकुरे लेकिन रसदार बनावट के लिए प्रसिद्ध है, यह एक शानदार विकल्प है। प्राकृतिक चीनी की खुराक को स्पष्ट रूप से उच्च शर्करा के साथ बदलकर आप सबसे अच्छा मीठा चबा सकते हैं।

फिरनी

पतझड़ के पारंपरिक डेसर्ट के बारे में बात करें और फिरनी को छोड़ दें? क्या संभावना है! शुरुआत के बाद से, शानदार और राजसी फ़िर हमारे छुट्टियों के आनंद का प्रमुख रहा है। चिकने और मखमली होने वाले इस मशहूर व्यंजन को शुगर फ्री भी बनाया जा सकता है। यह सड़ी हुई और खुशबूदार शुगर-फ्री मिठाई आपका दिल जीत लेगी। इसे रोज़ बैक के साथ फ़िनिश किया जाता है और स्क्वैश किए हुए बादाम और पिस्ते से सजाया जाता है।

नारियल की बर्फी

Coconut-barfi--Diwali-celebration

नारियल की बर्फी, सूखे और उष्णकटिबंधीय फलों का एक स्वादिष्ट मिश्रण है, जो भारत में राष्ट्रीय पसंदीदा है। ट्रीट का शुगर-फ्री संस्करण, जो पहले से ही फलों से बना है, अन्य मिठाइयों की तुलना में स्वास्थ्यवर्धक है जो फल रहित और मीठी होती हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि आप इस मिठाई को प्राकृतिक स्रोतों से दूध, कसा हुआ नारियल और चीनी के विकल्प का उपयोग करके जल्दी से घर पर बना सकते हैं।

ओट्स पुडिंग

हलवा पारंपरिक की परिभाषा है। खीर में चावल की जगह ओट्स, एक पारंपरिक भारतीय मिठाई है, जो इसे अधिक पोषक तत्वों से भरपूर बनाती है। केसर, भांग के बीज, इलायची और बादाम जैसी अन्य स्वस्थ सामग्री के साथ मिलाने पर, खीर अपराध-मुक्त, चीनी-मुक्त उपचार बन जाती है।

सेब का संदेश

पश्चिम बंगाल की बात किए बिना भारतीय मिठाइयों की चर्चा करना असंभव है। संदेश पहली प्रकार की स्वादिष्ट पेस्ट्री का नाम है, जो बिना चीनी के भी बनाई जाती है। सेब के साथ रूप कुछ बेहतर है, भले ही उपचार में एक टन दूध और दही हो।

क्विनोआ फिरनी

क्विनोआ फिरनी, एक स्वादिष्ट व्यंजन है, जो अधिक पारंपरिक चावल के लिए एक स्वस्थ और अधिक पोषक तत्वों से भरपूर सामग्री को प्रतिस्थापित करके बनाया जा सकता है। घी, केसर, दूध और खोया से भरपूर, यह व्यंजन अधिकांश लोगों के लिए संतोषजनक है, खासकर यदि आप बहुत अधिक चीनी खाने से बचने की कोशिश कर रहे हैं।

लौकी की खीर

किसी किताब को उसके कवर से जज न करें, जैसा कि कहा जाता है, क्योंकि मिठाई में सब्जियाँ मिलाने से वह आकर्षक नहीं बनेगी। लौकी की खीर को बेहतर बनाने के लिए स्किम्ड दूध, चिया के बीज, हरी इलायची और गुड़ मिलाने से मधुमेह रोगियों के लिए एक स्वादिष्ट, पौष्टिक और स्वर्गीय मिठाई बनती है।

अलसी के लड्डू

Flaxseed-ladoo--Diwali-celebration

यह मिठाई, जिसमें एक असामान्य सामग्री संयोजन है, अधिक ध्यान देने योग्य है। घी, बादाम, पिस्ता और इलायची पाउडर के साथ, दलिया और भांग के बीज एक स्वस्थ मिठाई और एक समृद्ध और स्वादिष्ट मिठाई बनाते हैं।

कमल के बीज

किसी किताब को उसके कवर से जज न करें, जैसा कि कहा जाता है, क्योंकि मिठाई में सब्जियाँ मिलाने से यह सब आकर्षक नहीं होगा। लौकी की खीर को बेहतर बनाने के लिए स्किम्ड दूध, चिया के बीज, हरी इलायची और गुड़ मिलाने से मधुमेह वाले लोगों के लिए एक दिलचस्प, पौष्टिक और स्वादिष्ट उपचार बनता है।

 

खुबानी श्रीखंड

यह क्लासिक मिठाई खुबानी, दही, पानी और पिस्ता के साथ बनाई गई है और जीवंत, स्वस्थ, भरने और चीनी मुक्त है, इसलिए आप अपराध-मुक्त हो सकते हैं।

रागी लड्डू

Ragi-ladoo--Diwali-celebration

ऑर्डर होम फूड डिलीवरी ऐप से सबसे लोकप्रिय मिठाइयों में से एक है शुगर-फ्री रागी लड्डू क्योंकि यह अपने सभी अवयवों के सर्वोत्तम गुणों को जोड़ता है और आपको एक स्वस्थ कंटेनर में वितरित किया जाता है। भोजनालय स्वादिष्ट, घर का बना, चीनी मुक्त रागी लड्डू प्रदान करता है जिसे आप ऑनलाइन प्राप्त कर सकते हैं और नमूना ले सकते हैं।

चने की बर्फी

एक डिश भुने हुए चने की दाल की बर्फी के लिए मशहूर है. हमारा एक उत्पाद आपका दिल जीत लेगा; अच्छी बात है। पारंपरिक मिठाइयों में चना दाल बर्फी शामिल है। अधिकांश भारतीय इसे पसंद करते हैं। जो कोई भी इसे खाता है, केवल भारतीय ही नहीं, नि:संदेह और अधिक चाहेगा। यह चना दाल बर्फी दीवाली उपहार, शादी के रिटर्न गिफ्ट और अन्य उत्सव के अवसरों के लिए आदर्श है।

Are-you-looking-to-have-delicious-home-made-diwali-sweets-at-your-doorstep-contact-food-next-door

en English
X
Scroll to Top