एक स्वस्थ केक जो वजन घटाने के लिए एकदम सही है।

आप अपने आप को कार्रवाई के सबसे स्पष्ट पाठ्यक्रम के बारे में भी दूसरा अनुमान लगाएंगे क्योंकि कई मिथक और अफवाहें जो मौखिक रूप से प्रसारित की जाती हैं और जिन्हें हम व्यक्तिगत रूप से परीक्षण करने से पहले अंततः सच मान लेते हैं। साथ ही समाप्त हो जाता है क्योंकि स्वस्थ शरीर के दुश्मन केक होते हैं। किए जा रहे प्रयासों को विशाल समारोहों और अवसरों पर केक के छोटे आकार से स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है। इस वजह से सद्भावना को बनाए रखने के लिए पार्टियों को कम सुखद और एक दायित्व अधिक होता जा रहा है। हालाँकि, केक स्वास्थ्य के लिए उतने हानिकारक नहीं हैं जितना कि जोखिम सूची की अधिकांश वस्तुएँ। वास्तव में, केक स्वस्थ होते हैं; आपको इनका सेवन करना चाहिए। केक वास्तव में आपके स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद होते हैं, लेकिन केवल संयम में।

पाइनएप्पल केक

कुछ निराशाजनक घटनाएं होती हैं जब आप लोगों को केक के मीठे पार्सल के हिस्से को फेंकते हुए देखते हैं। केक रेसिपी में कुछ छोटे बदलाव करके आप इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना को वास्तव में होने से रोक सकते हैं। केक मीठा है, जैसा कि “अनानास” नाम से सुझाया गया है। व्हीप्ड क्रीम और अन्य केक को पूरा करने वाली सामग्री में कम चीनी का उपयोग करें क्योंकि केक सेगमेंट में अभी काफी मज़ा है। इस प्रकार, सैंस-शुगर पाइनएप्पल केक के साथ, आप बिना पछतावे के अपना मीठा खाने का मन बना सकते हैं।

चोको केक

choco-cake--tasty-and-healthy-cakes

केक बेक करना निश्चित रूप से एक आसान काम नहीं है, आपको हर जगह ठोस केक बनाने की विधि मिलनी चाहिए। हालाँकि इसे सेंकने के लिए विभिन्न सामग्रियों का उपयोग किया जा सकता है, हमारे कुछ प्रियजनों को ग्लूटेन और अनाज जैसे कुछ खाद्य पदार्थों से एलर्जी हो सकती है। यहां तक कि अगर आपकी पसंदीदा सामग्री के बिना खाना थोड़ा अजीब लगता है, तो हर कोई स्वादिष्ट केक बना सकता है। बस दूसरों का रवैया याद रखें और कुछ बदलाव करें। आप चॉकलेट और चिपचिपी सामग्री शामिल कर सकते हैं। क्या स्वादिष्ट केक है, देखने में और सुनने में दोनों.

क्रैनबेरी कॉफी केक

बेरी” आश्चर्यजनक है कि एक ठोस एस्प्रेसो केक कितना असाधारण हो सकता है। इस व्यंजन को खाने से आप सर्दी के दिनों में गर्म और आरामदायक महसूस करेंगे। यह मिठाई हृदय रोग के जोखिम को कम करती है और बिना परिष्कृत चीनी, डेयरी या आटे के बनाई जाती है। यह आश्चर्यजनक स्वास्थ्य लाभ भी प्रदान करता है।

लाइम पोक केक

यह पतला लाइम पोक केक आपकी मिठाई को एक बेहतरीन किक देगा। यह इलाज वजन घटाने में सहायता करते हुए तालु को संतुष्ट करता है क्योंकि यह चीनी मुक्त वेनिला पुडिंग, आहार नींबू-नींबू सोडा, और चीनी मुक्त नींबू जेल-ओ के साथ बनाया जाता है।

केले का केक

banana-cake--tasty-and-healthy-cakes

यह केले का केक आपको केले के लिए तरसेगा। यह केक, जो पके केले, छाछ, लस, लस मुक्त आटा और डेट फ्रॉस्टिंग का उपयोग करता है, किसी के लिए भी आदर्श है जो बहुत सारे कार्ब्स का सेवन किए बिना कुछ मीठा चाहता है।

ओरियो प्रोटीन केक

oreo-protein-cake--tasty-and-healthy-cakes

ओरियो को अक्सर चीनी की परिभाषा के रूप में देखा जाता है, लेकिन इस रेसिपी के साथ, आप चीनी के बारे में दोषी महसूस किए बिना अपनी पसंदीदा डेयरी कुकी का आनंद ले सकते हैं। इस केक में लाइट चॉकलेट केक और शुगर फ्री क्रीम चेडर आइसिंग का इस्तेमाल किया गया है। जोड़ा प्रोटीन मांसपेशियों और वसा को बनाने और मजबूत करने में मदद करता है, और प्रत्येक टुकड़ा में केवल 26 ग्राम कार्बोस और 230 कैलोरी होते हैं।

चापलूसी का केक

यह एक कटोरी सेब केक सेब की चटनी के साथ छिड़का हुआ है और एक आदर्श शीतकालीन नाश्ता है। एक दैनिक फल प्यूरी केक निश्चित रूप से इस तथ्य पर विचार करने में विशेषज्ञ को दूर रखने में मदद करेगा कि इसमें प्रोटीन, नारियल तेल और फाइबर के लिए अखरोट शामिल हैं।

गाजर का केक

carrot-cake--tasty-and-healthy-cakes

गाजर का पीला होना जरूरी नहीं है, हालांकि केक के रूप में गाजर के केक की वैधता पर अक्सर विवाद होता है। इस पौष्टिक गाजर केक रेसिपी में किशमिश और गाजर एंटीऑक्सिडेंट और विटामिन से भरे हुए हैं, और नारियल का तेल, दही, और बादाम का दूध, पिसे हुए मसालों के मिश्रण के साथ, मीठे और नमकीन का आदर्श सामंजस्य बनाते हैं।

हेल्दी रेड वेलवेट केक

healthy-redvelvet-cake--tasty-and-healthy-cakes

अपनी मीठी क्रेविंग को संतुष्ट करने का सबसे आसान तरीका है कि आप सॉलिड केक रेसिपी के साथ अपने खाने की दिनचर्या से कभी विचलित न हों। केक वास्तव में मीठा स्वाद लेता है, इसलिए आपको वसा और कैलोरी सामग्री के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। आप एक ऐसे केक में भाग ले सकते हैं जो बिना किसी भलाई की चेतावनी के सभी के लिए अद्भुत यादें बनाएगा। आपके मित्रों और परिवार के विचारों और दिलों पर स्नेह और खुशी की स्थायी छाप छोड़ने के लिए एक ठोस लाल मखमली केक आपके लिए सबसे अच्छा आवरण है। उबली हुई चुकंदर प्यूरी जैसी सामग्री उपलब्ध होगी; आप इसे मैदा और विभिन्न सामग्रियों के साथ मिला सकते हैं और इसे आइसिंग में फेंट सकते हैं।

वैनिला केक

Vanilla-cake--tasty-and-healthy-cakes

चॉकलेट की तरह, केक, कपकेक, डेसर्ट और जमे हुए दही में वेनिला एक प्रमुख और पसंदीदा स्वाद है। यह आणविक स्तर पर शरीर की मरम्मत कर सकता है और स्वास्थ्य पर इसके कई अन्य सकारात्मक प्रभाव पड़ते हैं। यह मधुमेह और कैंसर सहित कई अन्य बीमारियों के खतरे को कम करता है। इसके अलावा, यह युवा त्वचा को बनाए रखने में मदद करता है और उम्र बढ़ने से बचाता है।

स्ट्रॉबेरी केक

strawberry-cake--tasty-and-healthy-cakes

आपको अपने लिए एक पौष्टिक स्ट्रॉबेरी केक तैयार करने की आवश्यकता हो सकती है, फिर भी आपके पास भागों की तैयारी के अनुकूल होने का अवसर और इच्छाशक्ति नहीं है। आप पहले से बना स्ट्रॉबेरी केक मिक्स खरीद सकते हैं। दही और कई अन्य चीजें भी मिलाई जा सकती हैं।

फ्रूट केक

fruit-cake--tasty-and-healthy-cakes

फ्रूट केक एक बाजार में बिकने योग्य, स्वस्थ केक है जिसमें विभिन्न प्रकार के फल होते हैं। यह सभी प्राकृतिक, विटामिन और फाइबर से भरपूर सामग्री से तैयार किया गया है। नतीजतन, केक फिक्सिंग खरीदने के लिए अपने शॉपिंग बुशल को एक साथ लाने से पहले, ग्राउंड उत्पादों के लाभों पर विचार करते हुए प्राथमिक चिंता के रूप में बनाए रखना आदर्श है, जिसे आप उन्हें अपने केक में एकीकृत कर सकते हैं।

ओट्स और कद्दू केक

oats-and-pumpkin-cake--tasty-and-healthy-cakes

क्या आपने कभी ऐसी मिठाई की खोज की है जो कई स्वास्थ्य लाभ प्रदान करती हो? जई और कद्दू एक साथ मिलकर एक वार्मिंग डिश प्रदान करते हैं जो स्वाद और पोषण मूल्य से भरपूर है। आप इस उपचार को अपराध-मुक्त कर सकते हैं।

वेगन चॉकलेट केक

vegan-chocolate-cake--tasty-and-healthy-cakes

चॉकलेट हमेशा एक अच्छा विकल्प होता है। इस चॉकलेट केक में सभी के लिए कुछ न कुछ है, चाहे आप अपना वजन देख रहे हों या इस वर्ष स्वस्थ आहार का मूल्यांकन कर रहे हों। इस डिश की सबसे अच्छी बात यह है कि यह डेयरी और अंडे से मुक्त है। एक कटोरी में सब कुछ तैयार किया जा सकता है। एस्प्रेसो पाउडर और (वैकल्पिक) डार्क चॉकलेट स्वादिष्ट चॉकलेट स्वाद में सील करने के लिए डिश को सही बढ़ावा देते हैं।

खजूर का केक

चॉकलेट हमेशा एक अच्छा विकल्प होता है। इस चॉकलेट केक में सभी के लिए कुछ न कुछ है, चाहे आप अपना वजन देख रहे हों या इस वर्ष स्वस्थ आहार का मूल्यांकन कर रहे हों। इस डिश की सबसे अच्छी बात यह है कि यह डेयरी और अंडे से मुक्त है। एक कटोरी में सब कुछ तैयार किया जा सकता है। एस्प्रेसो पाउडर और (वैकल्पिक) डार्क चॉकलेट स्वादिष्ट चॉकलेट स्वाद में सील करने के लिए डिश को सही बढ़ावा देते हैं।

en English
X
Scroll to Top