आपकी अगली पोट्लक पार्टी के लिए त्वरित और आसान व्यवहार

विविध संस्कृतियों, धर्मों और खाने-पीने की प्राथमिकताओं के लोग अप्रत्याशित तरीके से भोजन पर एक साथ आ सकते हैं। भोजन वह है जो हमें वहाँ रखता है, अपना जादू चला रहा है और हम सभी को एक साथ ला रहा है। बेशक, लोग, संगीत और अंतहीन बातचीत भी एक सामाजिक मेलजोल का एक घटक है। एक “पोटलक” एक ऐसी सामाजिक घटना है जो वर्तमान में विशेष रूप से महिलाओं के बीच लोकप्रिय है। पोट्लक पार्टी में, प्रत्येक अतिथि साझा करने के लिए एक डिश लाता है, “गुच्छे के लिए खाना पकाने” के लिए मेजबान की जिम्मेदारी साझा करता है।

आपकी अगली पोट्लक पार्टी के लिए त्वरित और सरल व्यवहारों की सूची यहां दी गई है

पास्ता सलाद

यदि आप अपने पोट्लक सभा में कुछ अनूठा लाना चाहते हैं, तो स्पेगेटी सलाद लाने पर विचार करें। इस व्यंजन के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि इसे बनाना कितना आसान है और यह कैसा दिखता है जैसे इसे पेशेवर रसोई में तैयार किया गया हो। तो इस पास्ता सलाद रेसिपी को ट्राई करें; हमें विश्वास है कि आप अपने पहले प्रयास में सफल होंगे!

चिकन टिक्का

भारतीय प्रभाव वाली यह झटपट बनने वाली रेसिपी पिकनिक पर सामान्य कैसरोल से अलग होगी। रसदार चिकन को फूलगोभी और टमाटर जैसी स्वस्थ सब्जियों के साथ परोसा जाता है और स्वादिष्ट जड़ी-बूटियों, दही और नींबू के रस के साथ परोसा जाता है। नारंगी-लाल चटनी बनाने के लिए, जो एक निश्चित शो-स्टॉपर है, आपको अपनी रसोई में लगभग हर मसाले की आवश्यकता होगी।

मिनी रवा उत्पम

Mini-rava-uttapam--potluck-party

बहुत कम लोग ऐसे होते हैं जिन्हें दक्षिण भारतीय व्यंजन पसंद नहीं होते हैं। यदि आपके पास भीड़ के लिए खाना पकाने का समय और ऊर्जा है, तो आप उत्सव के दौरान स्वादिष्ट डोसा, इडली और उत्तपम परोस सकते हैं। अपने पोट्लक डिनर के लिए उत्तपम का एक छोटा संस्करण बनाना एक अच्छा विचार होगा क्योंकि इडली उपलब्ध होगी और डोसा और उत्तपम को पकाने में काफी समय लग सकता है। मिनी रवा उत्तपम, जिसे बनाने में कम समय लगता है और नाश्ते, नाश्ते और यहां तक कि रात के खाने के लिए भी आदर्श है, नियमित उत्तपम के स्थान पर बनाया जा सकता है।

पास्ता

Pasta--potluck-party

पोट्लक पास्ता सलाद आदर्श होगा। इसे कई दिनों पहले तैयार किया जा सकता है और भोजन के दौरान कमरे के तापमान पर ताज़ा रहेगा। इस स्वादिष्ट डिश में ब्लैक बीन्स फाइबर का एक अच्छा स्रोत हैं, और एवोकाडो, जो दिल के लिए अच्छा है, ड्रेसिंग को एक मलाईदार बनावट देता है।

दूध पेड़ा

Milk-pedha--potluck-party

एक और मिठाई जो रसोई में शुरुआती लोगों के लिए एक बढ़िया विकल्प है, वह है दूध पेड़ा। जब आप प्रेशर कुकर का उपयोग करना सीखते हैं, तो यदि आपके मित्र की डिश “विशेषज्ञ की रसोई से” आती है, तो यदि आप हीन महसूस नहीं करना चाहते हैं, तो मिल्क गम बनाएं। उत्पादन करने में सबसे आसान, वे। कंडेंस्ड मिल्क और मिल्क पाउडर से बने दूध पेड़ा की इस आसान रेसिपी को ट्राई करें और आप पार्टी के स्टार कुक बन जाएंगे।

स्टीम्ड मोमोज

Steamed-momos--potluck-party

भारत में, मोमोज एक आम स्ट्रीट स्नैक है जिसे आपकी पसंद के आधार पर शाकाहारी या मांसाहारी बनाया जा सकता है। पार्टी के लिए निकलने से कुछ घंटे पहले मोमोज बना लें क्योंकि गरमागरम परोसने से ये स्वादिष्ट लगते हैं।

चीज़केक

cheesecake--potluck-party

अगर आपको मैक्सिकन खाना पसंद है, तो आपको यह सोपापिला चीज़केक बार ज़रूर पसंद आएगा। इस मिठाई में अनिवार्य रूप से एक मलाईदार पनीर भरने के चारों ओर लिपटे पेस्ट्री की दो परतें होती हैं। पूरे बार को तब उदारतापूर्वक दालचीनी चीनी के साथ छिड़का जाता है।

यह व्यंजन हार्दिक, आराम देने वाला और पूरी तरह से भरने वाला है। बाद में आनंद लेने के लिए बचे हुए को रेफ्रिजरेटर में स्टोर करना आसान है। यह देखते हुए कि ये चीज़केक बार कितने अविश्वसनीय रूप से समृद्ध और मुंह में पानी लाने वाले हैं, आपके पास इससे निपटने के लिए शायद कोई बचा नहीं होगा।

पनीर कटलेट

भारतीय, विशेष रूप से शाकाहारी, पनीर (पनीर) से बने खाद्य पदार्थ पसंद करते हैं, पनीर कटलेट सबसे लोकप्रिय हैं। वे आपके पोट्लक एकत्रण के लिए एकदम सही स्टार्टर हैं और एक शानदार ऐपेटाइज़र बनाते हैं जिसे आप जल्दी से व्हिप कर सकते हैं।

सेब रबड़ी

बिना मिठाई के महफिल पूरी नहीं होगी. मिठाइयाँ एक अद्भुत सभा को समाप्त करने का आदर्श तरीका हैं। अगर आप अपने पॉटलक गैदरिंग को परफेक्ट फिनिश देना चाहते हैं, तो कम से कम प्रयास के साथ इस आसान मिठाई को बनाएं। पूरे भारत में लोग उत्तर प्रदेश की लोकप्रिय मिठाई रबड़ी का आनंद लेते हैं। एक विशेष स्पर्श के लिए सेब जोड़ें।

खांडवी

Khandvi--potluck-party

गुजराती खांडवी बहुत ही लोकप्रिय नाश्ता है। यह पॉटलक सभाओं के लिए एकदम सही नाश्ता है क्योंकि यह छाछ और बेसन (बेसन) के साथ बनाया जाता है। आपके मित्र इस स्वादिष्ट रात्रिभोज के लिए आपसे और भीख माँग रहे होंगे। ये है खांडवी की रेसिपी।

कस्टर्ड पाई

क्या आपको सिर्फ एक पारंपरिक दक्षिणी मिठाई पसंद नहीं है? यह अपस्केल कस्टर्ड डिश, जो लगभग 200 से अधिक वर्षों से है, कई लोगों के दिलों में एक विशेष स्थान रखती है। यह उतना ही समृद्ध, रेशमी और अवनति का है जैसा कि नाम से पता चलता है। सीधे शब्दों में कहें तो एक कस्टर्ड पाई को परतदार पाई क्रस्ट में बिना पके कस्टर्ड मिश्रण को घेर कर बनाया जाता है। इस स्वादिष्ट आनंद में एक अद्भुत, थोड़ा अहंकारी स्वाद है, अंडे और दूध के साथ अक्सर केंद्र स्तर पर होता है।

बस एक स्वाद के बाद आप निश्चित रूप से अपने घुटनों पर गिर जाएंगे। आप विश्वास नहीं करेंगे कि यह मिठाई बनाना कितना आसान है। फिनिशिंग टच के रूप में ऊपर से कुछ दालचीनी डालने पर विचार करें।

पनीर मैजेस्टिक

स्वादिष्ट दही-आधारित सॉस में तैयार एक पारंपरिक हैदराबादी ऐपेटाइज़र को पनीर मैजेस्टिक कहा जाता है। चावल के साथ या ऐपेटाइज़र के रूप में दक्षिण भारतीय परंपरा में बने इस मुँह में पानी लाने वाले पनीर व्यंजन का आनंद लें।

गोबी मंचूरियन

Gobi-Manchurian--Potluck

गोबी मंचूरियन मेरे सबसे पसंदीदा इंडो-चाइनीज स्ट्रीट फूड में से एक है। लिप्त होने का एक अपराध-मुक्त तरीका अक्सर फूलगोभी को एक एयर फ्रायर में भूनना है।

कुरकुरी कुकीज़

Crispy-cookies--Potluck

एक असाधारण पुराने जमाने का व्यंजन जिसमें शुद्ध स्वाद होता है और किसी सजावट की आवश्यकता नहीं होती है, वह एंजेल कुरकुरी कुकी है। इन कुकीज़ में बहुत अधिक सजावटी सजावट नहीं होती है। ब्राउन शुगर, अंडे, वेनिला, शॉर्टनिंग और मक्खन ही एकमात्र सामग्री हैं।

शीर्ष पर स्पार्कलिंग, कुरकुरी चीनी की एक छोटी सी परत बनावट के नाजुक, नाजुक और अनुग्रहकारी गुणों के साथ खूबसूरती से जोड़ती है। किसी चीज़ को चखने के बारे में सोचें और स्वादों को अपनी जीभ पर नाचते हुए महसूस करें। ये कुकीज़ पूरी तरह से “एंजेल क्रिस्प” शब्द के पात्र हैं। भले ही अधिकांश बेकर्स इस आनंददायक सादे परोसते हैं, आप हमेशा स्प्रिंकल्स या क्रीम आइसिंग के साथ थोड़ा फ्लेयर जोड़ सकते हैं।

सेव पुरी चाट

Sev-Puri-Chat--social-event

चाट, मुंबई का एक बहुत ही लोकप्रिय स्ट्रीट फूड है, जिसमें सेव पूरी होती है। यदि आप किसी सभा में लाने के लिए कुछ ढूंढ रहे हैं, तो सेव पुरी सबसे आसान भारतीय ऐपेटाइज़र है।

पनीर क्रिस्पी फिंगर्स

ये पनीर फिंगर्स एक स्वादिष्ट शाम का नाश्ता बनाते हैं क्योंकि ये अंदर से नरम और बाहर से क्रिस्पी होते हैं। आप सिर्फ एक पर नहीं रुक सकते।

अंतिम विचार

 कुछ दशक पहले, हमारे देश में एक पोट्लक सभा का विचार अनसुना था। हालाँकि, अभी नहीं! किसी भी सकारात्मक बदलाव की हमेशा सराहना की जानी चाहिए। ऊपर दी गई सूची में से चुनकर अपनी पोट्लक पार्टी के लिए एक डिश बनाएं। इन दोनों डिशेज का प्रेजेंटेशन और स्वाद लाजवाब है। जो लोग भोजन की सराहना करते हैं वे सबसे अच्छे प्रकार के लोग होते हैं, इसलिए यदि आप उनमें से कुछ को महसूस करते हैं, तो जमकर पार्टी करें, बहुत सारे स्वादिष्ट भोजन करें और मज़े करें।

do-you-wish-to-start-a-food-business-with-no-money-contact-food-next-door

en English
X
Scroll to Top